Home » Health » Men's Health » ये हैं, हस्तमैथु* की लत छोड़ने के आसान तरीके…
Health Men's Health

ये हैं, हस्तमैथु* की लत छोड़ने के आसान तरीके…

ये हैं, हस्तमैथु* की लत छोड़ने के आसान तरीके...
ये हैं, हस्तमैथु* की लत छोड़ने के आसान तरीके...

बचपन से जवानी में आते-आते कईं ऐसे मोड़ आते हैं जो हमारी जिंदगी में कुछ नया लेकर आते है। हम कईं अच्छी बुरी आदतों के बीच से होकर गुजरते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं हस्थमैथु* के बारे में। जो एक ऐसी लत है, जिसमें पड़ने के बाद इसको छोड़ना आसान नहीं होता। और ये लत लगने के बाद कईं मुसीबते हाथ पकड़ लेती हैं।

अगर आप भी हैं इस लत के शिकार तो जान लें...
अगर आप भी हस्थमैथु* की लत का शिकार है। तो इस से होने वाले नुकसान जरूर जान लें। रोज़ हस्थमैथु* करने वाले युवक कमजोरी, तनाव और अवसाद के शिकार हो सकतें हैं।
अगर आप भी हैं इस लत के शिकार तो जान लें...
आसानी से ना छूटने वाली आदत...
हस्थमैथु* का शिकार होने पर इस से पिछा छुड़वा पाना आसान नहीं है। अक्सर ये आदत दोस्तों से मिलती है। जिसके बाद बार-बार एड्ल्ट फिल्म देखने को मन करता है। उसका दिमाग बाकी सब चीजों से हटकर धीरे-धीरे बस सेx की तरफ चला जाता है। औऱ हस्थमैथु* का मरीज़ बन जाता है।
आसानी से ना छूटने वाली आदत...
इंटरनेट ने बढ़ावा दिया...
ऑनलाइन एडल्ट सामग्री देखने वाले शीर्ष देशों में भारत का भी नाम है। एडल्ट सामग्री देखने के उपभोक्ता दिन पर दिन बढ़ ही रहें है। हमारे देश के युवा घंटो ऑनलाइन ये सब चीज़े देखकर समय बर्बाद कर रहे हैं।
इंटरनेट ने बढ़ावा दिया...
छोड़ना है तो सीरियस होना पड़ेगा...
अगर आपको ये लत लग चुकी है। तो सबसे पहले तो आपको छोड़ने के लिये थोड़ा सीरियस होना पड़ेगा। अपने दिमाग को शांत रखना पड़ेगा। एड्ल्ट फिल्म ना देखने का दृढ़ निश्चय करना पड़ेगा। अगर आप ये सब करने में कामयाब रहे तो आप ये आदत आराम से छोड़ सकतें है।
छोड़ना है तो सीरियस होना पड़ेगा..
खुद को व्यस्त रखें...
खाली दिमाग शैतान का घर होता है। ये तो आप भी अच्छी तरह से जानते हैं। इसमें तो कोई दो राय नहीं हो सकती। अपने आप को बिजी रखें। बिल्कुल भी कोई गलत ख्याल अपने दिमाग में पनपने ना दें...
खुद को व्यस्त रखें...
विचारों को रखें शुद्ध...
कुछ लोग दिनभर खाली रहने के कारण लड़कियों के बारे में सोचते रहतें हैं। और अपने विचारों को दूषित कर लेते हैं। ऐसा बिलकुल भी ना होने दें अपने विचारों को शुद्ध रखें। लड़कियों के बारे में गलत भावना रखने की आदत त्याग दें। और अपने काम औऱ फ्यूचर को विशिष्टता दें...
विचारों को रखें शुद्ध...
डॉक्टर से कर सकतें है संपर्क...
वैसे तो ये एक ऐसी आदत हैं। जिसको आप अपनी के बलबूते पर ही छोड़ सकतें है। आप अपने विचारों को शुद्ध करके ही इस से पिछा छुड़वा सकतें हैं। पर कईं बार ये आदत बढ़ कर बिमारी का रूप ले सकती है। ऐसे में आप किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें और उनकी सलाह लें...
डॉक्टर से कर सकतें है संपर्क...

READ  पथरी का ऐसा घरेलू इलाज आपने पहले नहीं देखा होगा

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − fourteen =



Latest News




loading...