Home » Health » Health Facts » अगर सुबह-सुबह पियेंगे गुनगुना पानी, तो ये फायदे होंगे आपके शरीर में…
Health Health Facts

अगर सुबह-सुबह पियेंगे गुनगुना पानी, तो ये फायदे होंगे आपके शरीर में…

अगर सुबह-सुबह पियेंगे गुनगुना पानी, तो ये फायदे होंगे आपके शरीर में...
अगर सुबह-सुबह पियेंगे गुनगुना पानी, तो ये फायदे होंगे आपके शरीर में...

सेहत हमारी सबसे बड़ी संपत्ति होती है और जिसके बलबूते पर हम किसी भी काम को करने की क्षमता लेते है। अगर शरीर या सेहत ही अच्छी नही होगी तो हम कुछ नहीं कर सकते। सेहत के लिये लोग बहुत सारे नुस्खे भी अपनाते हैं। लेकिन हमारे शरीर को हैल्दी रखने के लिये पानी से बेहतर कुछ नहीं होता। ये बात आप किसी भी डॉक्टर से जाकर के पूछ सकते हैं। हमें पूरे दिन में लगभग 3 लीटर पानी पीना चाहिए जो शरीर के लिये काफी अच्छा रहता है, लेकिन अगर सुबह उठकर रोज एक गिलास गुनगुने पानी का पी लिया जाये तो बिमारीयां उसके कोसों दूर रहती हैं। आज हम आपको सुबह उठकर पानी पीने के फायदे बताने वाले हैं। आईये जानते हैं पानी के सेहतमंद गुणों का राज़...

शरीर से थकान को मिटाता है गुनगुना पानी...
जिन लोगों को दिन में ज्यादा थकान महसूस होती है वे रोज सुबह उठकर एक गिलास गुनगुने पानी का सेवन करलें। वे पूरा दिन तरोताजा महसूस करेंगें। क्योंकी गुनगुना पानी पीने से बॉडी के टॉकिन्स बाहर निकलते हैं जिससे हमारा शरीर को को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन मिलती है औऱ तरोताजा रहता है
शरीर से थकान को मिटाता है गुनगुना पानी...
सर्दी-जुकाम को करे खत्म...
अगर आपको बे मोसम जुकाम या गला में खराश रहती है जो सोचिये मत आज से ही गर्म पानी पीने की ठान लीजिए क्योंकी गर्म पानी से शरीर की नसें खुलती हैं और गले की खराश भी खत्म हो जाती है।
सर्दी-जुकाम को करे खत्म...
कब्ज का दुश्मन होता है गुनगुना पानी...
जिन लोगों को कब्ज की ज्यादा परेशानी रहती है उनको रोज सुबह गुनगुने पानी का एक गिलास पीना चाहिए। इस से पेट साफ होगा और डाइजेश्न में भी सुधार आयेगा।
कब्ज का दुश्मन होता है गुनगुना पानी...
वजन घटाने का तरीका...
जिनका वजन लगातार बढ़ रहा है उनके लिये भी गर्म पानी काफी फायदेमंद रह सकता है। गुनगुने पानी में शहद औऱ निंबू मिलाकर लगातार 3 महिनें तक पिये आपके शरीर से वजन घटना शुरू हो जायेगा और आप हेल्दी महसूस करने लगेंगे। क्योंकी गुनगुना पानी हमारेशरीर को तापमान थोड़ा बढ़ा देता है जिससे मेटाबोलिस्म की दर बढ़ जाती है। इससे गुनगुना पानी जीरो कैलोरी ड्रिंक का काम करता है।
वजन घटाने का तरीका...
स्किन के लिये पानी है वरदान..
अगर आप भी त्वचा से संबंधित बिमारीयों से परेशाना हैं और तरह-तरह के कॉस्मेटिक्स यूज करके थक चुकें हैं। तो आप रोजाना आप सुबह एक गिलास गुनगुने पानी का पीना शुरू कर दीजिए आपकी स्किन दिन-प्रतिदिन ग्लोइंग होती जायेगी। गर्म पानी से त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं जिससे त्वचा को ऑक्सीजन मिल पाती है।

बालों के लिये है पानी फायदेमंद...
गुनगुने पानी से बालों को पोषण मिलता है और बाल चमकदार होते हैं। गुनगुने पानी का रोज सेवन करने से बालों की जड़ें मजबूत होती हैं और इनकी लंबाई में भी खास फर्क दिखाई देने लगता है।
बालों के लिये है पानी फायदेमंद...
ब्लड सर्कुलेशन को करे कंट्रोल...
पानी हमारे शरीरे के हर भाग को पूरी मात्रा में चाहिए गुनगुना पानी पूरे शरीर में जमी गंदगी को उखाड फेंकता हैं। और अत्याधिक ठंडा पानी गुर्दों के लिये ठीक नहीं होता जबकी गुनगुना पानी गुर्दो के छिद्रों का साफ करता है।

READ  सोने से पहले उबालकर खाएं केला, कुछ ही दिन में दिखाई देगा चमत्कार
ब्लड सर्कुलेशन को करे कंट्रोल...
Water pouring into a glass

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =






Latest News




loading...
WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com