Home » Health » HEALTH & FITNESS » जानिए महिलाओ के गुप्त अंगो की कुछ ऐसी बातें जो वह मर्दो से छुपाती है!
HEALTH & FITNESS

जानिए महिलाओ के गुप्त अंगो की कुछ ऐसी बातें जो वह मर्दो से छुपाती है!

जानिए महिलाओ के गुप्त अंगो की कुछ ऐसी बातें जो वह मर्दो से छुपाती है!

यह कहना की महिला अपने पार्टनर से कोई बात नही छुपाती है यह सरासर गलत होगा। वह भी अपनी कुछ बाते अपने पार्टनर को नही बताती। ज़्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर को अपने गुप्त अंग में होने वाली परेशानियों व अपने स्वास्थ्य से संबंधित बात अपने पार्टनर को नही बताती है। और ना ही इन परेशानियों में ज़्यादा ध्यान देती है, जो आगे भविष्य में विकराल रूप ले लेती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बाते बताने जा रहे है।

क्या सच में महिलाएं अपने पार्टनर से कुछ नही छुपाती
क्या सच में महिलाएं अपने पार्टनर से कुछ नही छुपाती
यह कहना कि महिलाएं अपने पार्टनर से कोई बात नही छुपात यह कई मामलों में गलत साबित नही होगा। इसी मामले में पूरे भारत देश में एक सर्वे कराया गया जिसमें बताया गया कि 90 फीसदी से ज़्यादा शादीशुदा महिलाएं वजाइल इंफेक्शन का शिकार होती है और इस बारे में वह अपने पार्टनर को नही बताती है। यह बात कही हद तक सही साबित होती है कि महिलाएं अपने स्वास्थ्य की अनदेखी करती है। जब बात ज़्यादा बढ़ जाती है तो तभी वह डाॅक्टर से संपर्क करती है या फिर घरवालों को बताती है।

93 फीसदी महिलाएं साफ-सफाई के मामलों में खरी नहीं उतरती
93 फीसदी महिलाएं साफ-सफाई के मामलों में खरी नहीं उतरती
यह सर्वे 25 से 35 साल की विवाहित महिलाओं के बीच किया गया। शहरी महिलाएं होने के बावजूद भी सर्वे में ये सामने आया कि 93 फीसदी महिलाएं साफ-सफाई के मामलों में खरी नहीं उतरती है। सर्वे में और भी चौकाने वाली बात सामने आई कि वह अपने पार्टनर के साथ अपनी सेहत और साफ-सफाई को लेकर बाते नही करती। यह सर्वे मेट्रोपोलियन सिटी जैसे दिल्ली बेगलुरू और मुम्बई में हुए है।

शादीशुदा महिलाएं वजाइनल इंफेक्शन का शिकार है

शादीशुदा महिलाएं वजाइनल इंफेक्शन का शिकार है
इन सभी कारणों से आज 40 फीसदी महिलाएं वजाइनल इंफेक्शन का शिकार होती जा रही है और 60 फीसदी इस मामले में सोचती है कि उन्हें डॉक्टर से चेकअप कराने की जरूरत तक नही। 10 में से चार महिलाओं ने बताया कि वह एक बार वजीनिटिस इंफेक्शन से पीड़ित हुई है।

READ  कुछ ऐसा है आपकी अंडरवियर और आपके स्पर्म काउंट का कनेक्शन, चौंकिएगा मत

महिलाओं में वजाइनल इंफेक्शन के आंकड़े बढ़ रहे है

महिलाएं दिन पर दिन वजाइनल इंफेक्शन के चपेट पर आती जा रही है यानि हम कहें कि महिलाओं में वजाइनल इंफेक्शन के आंकड़े बढ़ रहे है तो यह गलत नही होगा। क्या आप जानते है वजाइनल इंफेक्शन क्या है? वजाइनल इंफेक्शन के लक्षण एबनॉर्मल डिस्चार्ज, ड्राइनेस, इचिंग और यूरिन में जलन होना।

ऐसी महिलाएं हो सकती है बांझपन का शिकार
ऐसी महिलाएं हो सकती है बांझपन का शिकार
महिला रोग विशेषज्ञ का कहना है कि वजाइनल इंफेशन को छुपाना नही चाहिए ब्लकि इसकों डॉक्टर और अपने पार्टनर को बताना चाहिए। यदि इस बिमारी पर ध्यान नही दिया गया तो महिलाएं बांझपन का शिकार हो सकती है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − six =



Latest News




loading...