Home » Health » जानिए गुप्तांगो को शेव करने से आपको कौन से नुकसान हो सकते है!
Health

जानिए गुप्तांगो को शेव करने से आपको कौन से नुकसान हो सकते है!

जानिए गुप्तांगो को शेव करने से आपको कौन से नुकसान हो सकते है!
जानिए गुप्तांगो को शेव करने से आपको कौन से नुकसान हो सकते है!

जैसे की हम सभी को पता है! गुप्त अंग कितना नाजुक और कोमल होता है! ऐसे में अगर हम उसे रेज़र या किसी क्रीम से शेव करेंगे तो उसपे भारी नुकसान होगा...! इसलिए अगर आप अपने गुप्त अंग को शेव करते है तो संभल जाइये,कहीं ये आपके लिए एक मुसीबत का कारण न बन जाए..! नीचे हम आपको बताते है,की आपको किन-किन तकलीफो से गुजरना पड़ सकता है...!
गुप्त अंग जोखिम हो सकता है!
अगर आप अपने गुप्त अंग को शेव करते है तो वह आपकी नाजुक से त्वचा को भारी नुसकान पहुंचाएगा..! ऐसा करने से आपको खुजली होगी और दाग धब्बे भी पड़ सकते है..!
गुप्त अंग जोखिम हो सकता है
जलन
अपनी स्किन को सॉफ्ट महसूस करना सभी को अच्छा लगता है..! और गुप्त अंग को साफ करने के बाद सॉफ्टनेस आती है,लेकिन शेव करने के कुछ समय बाद गुप्तांगो में जलन या संक्रमण जैसी समस्याओं का सामना करना पड सकता है। जिससे भारी इन्फेक्शन होने का खतरा रहता है!
जलन
समय का खराब होना!
शेव करने से समय की बर्बादी होती है..! शेव करने या न करने से आपके और आपके पार्टनर के प्यार में कोई फर्क नही पड़ता...उनका आपके प्रति प्यार उतना ही रहता है...
समय का खराब होना!
STD का खतरा अधिक होता है!
शेव करने के कुछ समय बाद जो बाल आते है,उनसे एसटीडी होने का खतरा बन सकता है...! यह खतरा महिलाओ के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है..!
STD का खतरा अधिक होता है!
अगर फिर भी करना चाहते है शेव तो..
अगर आप अपने गुप्तांग को शेव करना चाहते है,तो शेव करते समय आप ये ध्यान रखे की आप रेज़र न यूज़ करे,रेज़र यूज़ करने से आपको कहीं भी कट पड़ सकता है, ज्यादा केमिकल बेस्ड क्रीम का उपयोग न करे,अगर आपका गुप्त अंग दर्द सहने में संवेदनशील है तो आप वैक्सिंग कर सकते है..!शेव करने के बाद गुप्त अंग को गुनगुने पानी से धो लेना चाहिए जिससे गुप्त अंग में मौजूद बैक्टीरिया खत्म हो जाते है!
अगर फिर भी करना चाहते है शेव तो..
सर्दियों में गर्मी उत्पन करना
जैसे की आप जानते है हमारी बॉडी में बाल होना गर्मी का एहसास देते है,अगर आप अपने गुप्तांगो को शेव करते है,तो इससे आप सर्दियों में अपने पार्टनर के साथ निजी पल बिताने में उतना एन्जॉय नहीं कर पायंगे!
सर्दियों में गर्मी उत्पन करना

READ  भूलकर भी दरवाजे के पास नहीं होनी चाहिए यह 3 चीजे वरना होगा भारी नुकसान

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =



Latest News




loading...