Home » Health » Pregnancy » ऐसी ‘पोजीशन’ जो महिला को गर्भवती होने से बचाती हैं!
Pregnancy

ऐसी ‘पोजीशन’ जो महिला को गर्भवती होने से बचाती हैं!

ऐसी ‘पोजीशन’ जो महिला को गर्भवती होने से बचाती हैं!
ऐसी ‘पोजीशन’ जो महिला को गर्भवती होने से बचाती हैं!

स्वस्थ व सुखी जीवन के लिए संयमित सम्बन्ध को उपयोगी बताया गया है। पर आमतौर पर लड़कियां शादी के बाद पूरी प्लानिंग के साथ ही अपना जीवन बिताना चाहती है अक्सर जब भी शादी के बाद महिला अपने परुष के साथ सम्बन्ध बनाती है तो दोनों के मन में बस एक ही डर होता है कहीं वह गर्भवती न हो जाए, और यह डर जायज़ भी है!
नीचे हम आपको कुछ ऐसी पोजीशन बताने जा रहे है जिससे आप अपने आपको गर्भवती होने से बचा सकते हो! और अपने पुरुषो के साथ बिना डरे सम्बन्ध बना सकते हो!
प्रोटेक्शन का इस्तेमाल
प्रोटेक्शन का प्रयोग करना सबसे टिकाऊ और आसान है! सम्बन्ध बनाते हुए प्रोटेक्शन का प्रयोग करना सबसे बेहतर तरीका माना गया है और इसका इस्तेमाल करने के बाद महिला के मन में डर भी कम होजाता है!
प्रोटेक्शन का इस्तेमाल
ओरल पोजीशन
अगर आपका मन अभी गर्भवती होने का नही है! तो ये पोजीशन आपके लिए सबसे बेहतर है! आप बिना डरे अपने साथी के साथ सम्बन्ध बना सकते है!
ओरल पोजीशन
वुमेन ऑन टॉप पोजीशन
वुमेन ऑन टॉप पोजीशन इसका मतलब है अगर महिला पुरुषो के ऊपर हो तो ये पोजीशन सबसे अच्छी होती है! इसमें दोनों आरामदायक ढंग से सम्बन्ध बना सकते है! इस पोजीशन में महिला पुरुष के ऊपर होती है और स्पर्म का बहाव नीचे की तरफ होता है!
वुमेन ऑन टॉप पोजीशन
द लोटस पोजीशन
ये भी वुमन ऑन टॉप का एक अन्य वेरिएशन है। इसमें दोनों पार्टनर एक दूसरे के काफी करीब होते हैं। इसमें भी महिला पार्टनर को पुरुष के ऊपर यानि गोद में बैठना होता है।
द लोटस पोजीशन
ऑन द लैप पोजीशन
ये एक अत्यधिक सुखद वाली पोजीशन है। इसमें महिला को पुरुष की गोद में बैठना होता है। इस पोजीशन में सम्बन्ध बनाते समय स्पर्म बाहर की तरफ आ जाता है, जिससे प्रेगनेंट होने का खतरा कम होता है।
ऑन द लैप पोजीशन
स्टैंड एंड कैरी पोजीशन
इस पोजीशन में महिला और पुरुष दोनों को ही खड़े होना पड़ता है यह क्विकी के लिए बेहतर पोजीशन है। इसमें महिला की पीठ दीवार की तरफ होती है। पोजीशन में भी स्पर्म बाहर की तरफ आता है।जिससे महिला गर्भवती होने का खतरा काम होता है!

READ  जानें गर्भ में पलने वाले बच्चें के विकास की रोमांचक बातें






Latest News




loading...
WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com