Home » Lifestyle » Facts » ये 9 फैक्ट्स जिस कारण भारत को विदेशों में मिलती है बदनामी…
Facts Lifestyle

ये 9 फैक्ट्स जिस कारण भारत को विदेशों में मिलती है बदनामी…

ये 9 फैक्ट्स जिस कारण भारत को विदेशों में मिलती है बदनामी...
ये 9 फैक्ट्स जिस कारण भारत को विदेशों में मिलती है बदनामी...

अगर इतिहास में थोड़ा पीछे जाया जाये तो भारत एक ऐसा देश था जिसको पूरी दुनिया का गुरू माना जाता था। भारत की सांस्कृति दुनिया की सबसे पुरानी सांस्कृतियों में से एक है, बदलते वक्त के साथ-साथ भारत भी काफी तरक्की कर रहा है, दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहा है। लेकिन आज भी हमारे देश में कुछ ऐसी बाते मौजूद हैं जिस कारण हमारे देश को बाहर बदनामी का शिकार होना पड़ता है आज हम भारत की कुछ ऐसी बातें कुछ ऐसी कुरीतियों के बारें मे बताने वाले हैं, जिसका सामना विदेशों में हमारे देश को करना पड़ता हैं। तो चलिए देखते हैं हमारे देश के लिये विदेशों में क्या हैं बदनामी का विषय..
जिश्म फरौशी…
भारत में जिस्म फरौशी के धंधे की गुत्थी काफी उलझी हुई है। ना तो ये यहां ये धंधा कानूनी रुप से चलता है और ना गैर कानूनी माना जाता, मतलब यहां पर 18 साल के बाद शारीरिक संबंध बनाना गैर कानूनी तो नहीं है लेकिन ये धंधा खुलेआम नहीं चल सकता विदेशी मीडिया अक्सर इस उलझी हुई गुत्थी की चर्चा करती रहती है।
जिश्म फरौशी...
हॉरर किलिंग…
हमारे देश में अपराध दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। सरकार इस पर रोक लगाने के लिये निरंतर प्रयास भी कर रही है लेकिन इस पर कोई खासा फर्क पड़ता दिखाई नहीं दे रहा। अगर देखा जाये देश की मीडिया में भी ऐसे अपराधों की खबरों की चेन टुटती नहीं है, कुछ महत्वपूर्ण आंकड़ो के मुताबिक देश में हर साल 1000 से भी ज्यादा ऐसे अपराधों की घटना घटती है। विदेशों की मीडिया में भी इसकी कईं बार प्रमुख तौर पर चर्चा होती रहती है।
हॉरर किलिंग...
आम आदमी का गुस्सा…
लोकतंत्र देशों में सबको अपनी राय रखे का हक होता है ये बात कहां तक ठीक है इस बात को निर्भया कांड जैसी घटनाये दर्शाती हैं जब किसी गलत काम के खिलाफ लोग अपनी आवाज उठाते हैं तो उनके साथ क्या किया जाता है ये आप भी देख लीजिए।
आम आदमी का गुस्सा...
वैवाहिक रेप लीगल…
भारत में पति अपनी पत्नि के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बना सकता है। अगर पत्नी ना भी चाहती हो तो भी पति जबरदस्ती रेप कर सकता है, इस पर पत्नी कोई शिकायत दर्ज नहीं करवा सकती और ना ही भारत में ऐसा कोई कानून बना, उल्टा हमारे देश में इसको इंटेंस लव का नाम दिया जाता है।
वैवाहिक रेप लीगल...
दहेज प्रथा…
सदिया से हमारे देश की संस्कृति से बंधी इस परंपरा को लोग आंखे मूंदकर निभा रहे हैं। हमारे देश में लोगों की ऐसी धारणा बन गई है कि वे सोचते हैं जो अपनी बेटी को ज्यादा धन देंगे उनको समाज में उंचा दर्जा प्राप्त होगा और उनकी बेटी को खुश रखा जायेगा। और ये सच भी है दहेज ना मिलने के कारण महिलाओं की हत्या की खबरों से आप और हम मुंह नहीं मोड़ सकते जो सच है वो सच है। पिछले कुछ ही सालों में इस मामले में लगभग 25 हजार महिलाओं की हत्या के मामले सामने आये हैं
दहेज प्रथा...
जहां सड़क वहां शौचालय…
हमारे देश के नौजवान अक्सर घर से निकलते समय ये काम बिलकुन नहीं करेगें। बाहर सड़कों पर आकर खुल्ले में उनको ये काम करना अच्छा लगता है आप इस तस्वीर को देख लीजिए ये पढ़े लिखे नौकरी पेशे वाले बाबू बड़े ही रोब से अपना काम कर रहे हैं।
जहां सड़क वहां शौचालय
सड़को की खस्ता हालत…
हम अक्सर सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॉर्म पर लड़ने लग जाते हैं और देश के बारें में बड़ी-बड़ी बातें फेंकते हैं लकिन देश की सच्चाई तो सड़को की इस हालत में छुपी है जैसी आपको दिख रही है।
सड़को की खस्ता हालत...
गरीबी…
हमारे देश के सबसे बड़े विषयों में से एक ये भी है। कोई कुछ भी कह ले लेकिन इस देश की वास्तविक हालत से हम भी वाकिफ हैं हर दिन 28 रुपये खर्च करने वाले व्यक्ती यहां गरीब भले ही ना हों लेकिन भिखारीयों और झुग्गी-झौपड़ीयों में रहने वाले लोग इस विषय पर हमारे देश की वास्तविकता दिखाते हैं।
गरीबी...

READ  लड़के अकेले में क्या काम करते है! क्या आप जानते है?

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 3 =



Latest News




loading...