Home » Health » Women's Health » नीपल से जुड़े इन तथ्यों को जानकर हो जाएंगे आप हैरान
Health Women's Health

नीपल से जुड़े इन तथ्यों को जानकर हो जाएंगे आप हैरान

नीपल से जुड़े इन तथ्यों को जानकर हो जाएंगे आप हैरान
नीपल से जुड़े इन तथ्यों को जानकर हो जाएंगे आप हैरान

हमारे आधुनिक समाज में रहने वाले लोग भी अपने शरीर के महत्वपूर्ण अंग ‘नीपल’ के बारे में खुलकर बात करने से कतराते हैं.पर ऐसा क्यों है? यह नॉर्मल है, इसमें मना करने या घबराने की कोई बात नहीं है! हमे अपने शरीर के सभी अंगो के बारे में सही जानकारी होना जरूरी है ताकि भविष्य में कोई बीमारी लगने से पहले हम सतर्क रहे! नीचे हम आपको नीपल से जुड़े कुछ रोचक तथ्य बतायंगे,जिन्हें जानने के बाद आप जागरूक हो जाएंगे!

एक दूसरे से अलग
क्या आप जानते है हमारी दोनों नीपल एक दूसरे से बिलकुल अलग होती है! जी हाँ दोनों का रंग भी अलग-अलग होता है! एक गाढ़े रंग की तो एक हल्के रंग की होती है!

निप्प*गैस्म भी होता है!
इससे पहले शायद ही आपने यह शब्द सुना हो ! लेकिन हमारे समाज में कई महिलाये ऐसी है जिनकी नीपल अत्यधिक सेंसिटिव होती है,वे नीपल के जरिये भी चरम सुख तक पहुंच सकती है। और इसमें सबसे एहम भूमिका पुरुष निभाते है! क्यूंकि नीपल का सेंसिटिव होना और पुरुष का महिला के साथ सही तरह से फोरप्ले करना। ये दोनों एक दूसरे के पूरक के रूप में होते हैं!

इन्वर्टेड नीपल
ज़ाहिर सी बात है हमारे नीपल ट्विंस तो नही है! दोनों एक दूसरे से भिन्न है और तो और कुछ महिलाओ के नीपल एक दिशा की और ज्यादा झुके होते है जिसकी वजह से चरमसुख की ओर पहुंचते वक्त नीपल इरेक्ट हो जाते हैं परंतु कुछ देर बाद यह अपनी स्तिथि में वापिस लौट आते है!
इन्वर्टेड नीपल
नीपल से रिसाव होना !
यह जरूरी नही की गर्भवती महिला के नीपल से रिसाव हो! यह रिसाव कई कारण से हो सकता है!
नीपल से रिसाव होना !
डार्क नीपल कामुक होते हैं
यह बात जरूर आपको अटपटी सी लग सकती है की डार्क नीपल वाली महिलाये अक्सर पुरुषो को भाती है! क्यूंकि डार्क नीपल बेहद कामुक होते हैं। और तो और हमारे समाज में कुछ समुदाय ऐसे भी है जहाँ निपलो को डाई भी किया जाता है!
डार्क नीपल कामुक होते हैं
गर्भावस्था में नीपल का बढ़ना
गर्भावस्था के दौरान आपको आपके नीपल के आकर और रंग फर्क लग सकता है! इस दौरान निपल का रंग काफी गाढ़ा और आकार में भी परिवर्तन महसूस होने लगता है!
गर्भावस्था में नीपल का बढ़ना
कृत्रिम रूप से स्तन बड़ा करना
हम महिलाओ को ये बता दे की अपने स्तन को बड़ा करना आपकी खूबसूरती को तो बड़ा देगा लेकिन आपके स्तनों की सेंसिटिव प्राय जरूर कम करदेगा! ऐसा करना न तो आपके स्तनों के लिए लाभदायक है और न ही निपल के लिए..ऐसा करने से पहले आप जरा सोच ले कहीं आपको इसकी भरी कीमत न चुकानी पड़े
कृत्रिम रूप से स्तन बड़ा करना

READ  फेशियल करवाना चेहरे के लिये हो सकता है घातक, जानें इसके साइड इफेक्ट्स

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 4 =






Latest News




loading...
WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com