Home » Health » HEALTH & FITNESS » बच्चे को जन्म देती माँ की ये तस्वीरें कर देंगी आपको हैरान…
HEALTH & FITNESS

बच्चे को जन्म देती माँ की ये तस्वीरें कर देंगी आपको हैरान…

बच्चे को जन्म देती माँ की ये तस्वीरें कर देंगी आपको हैरान...

उपर वालें बच्चे को जन्म देने की जिम्मेदारी सिर्फ महिलाओं को दी है। बच्चे को जन्म देने के लिये हिम्मत के साथ कोमलता का होना भी जरूरी है। और ये दोनों चीजें एक साथ सिर्फ एक औरत में ही होती है। माँ बनना एक महिला के लिये सबसे दर्दनाक पल होने के साथ-साथ उनकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल भी होता है। फोटोग्राफर Leilani Rogers ने जो फोटो खिची हैं उनमे किसी महिला को जन्म देते हुए उन्होंने बारीकी से दिखाया हैं उन फोटोज़ को देखने के लिये भी हिम्मत चाहिए…

माँ का साथ दे रही 7 साल की बच्ची…
माँ का साथ दे रही 7 साल की बच्ची...
यह बहादुर छोटी बच्ची अपनी माँ का दर्द बाँटने के लिये उसके साथ पानी के टब में घुस गई। इस महिला के माँ बनने के सफर में जो उसकी बेटी ने साथ दिया है। वह महिला को उसके सारे दर्द भूला देगा।
ऑपरेश्न से लिया इस बच्ची नें जन्म…

इस बच्ची ने जन्म किसी तरीके से लिया हो पर इसके चेहरे पे वही मासूमियत है। जो पहली बार इस अजीबोगरीब दुनिया में आने पर होनी चाहिए।
इस मासूम की 6 उंगलियां…
इस मासूम की 6 उंगलियां...
कुछ मासूम जब पहली बार इस धरती पर आते हैं। तो भगवान उनको कुछ सबसे अलग देकर भेजता हैं। इस मासूम के हाथ में 6 उंगलियां है। छठी उंगली में नाखून तो है पर कोई हड्डी नहीं है।
जन्म देते समय दर्द…

साइंस के मुताबिक एक बच्चे को जन्म देते समय होने वाला दर्द, शरीर में गोली लगने से होने वाले दर्द से तीन गुना ज्यादा होता है। पर महिला अपना दुख भूल जाती है। जब उसकी नन्हीं सी जान इस धरती पर आने वाली होती है।
Umbilical Cord…
Umbilical Cord…
शिशु को गर्भ में विकसित करने के लिये Umbilical Cord बहुत सहायक होता हैं। जो एक माँ को अपने गर्भ में पल रहे बच्चे से जोड़ने वाले धागे के रूप में भी जाना जाता है|
दुनिया में जब आता मासूम पहली बार…

जब बच्चा पहली बार इस धरता पर आता है, तब उसको ये महसूस होता है। की शांति सिर्फ माँ के पेट में ही थी। ये बच्ची शायद यही बात समझा रही है।
बेसब्री से इंतजार करती है माँ…
बेसब्री से इंतजार करती है माँ...
एक बच्चे को जन्म देते समय उस पीड़ा को कैसे सहना है ये तो एक माँ ही जान सकती हैं। अपनी बच्चे के आने की खुशी में माँ वो दर्द भी भूल जाती है।
जन्नत का एहसास…
जन्नत का एहसास...
बच्चे को जन्म देने में पीड़ा कितनी भी हो पर जन्म देने के बादे बच्चे को अपना दूध पीलाना एक माँ के लिये जन्नत का एहसास होता है। यह हर माँ के लिये दुनिया का सबसे सुखदायी पल होता है।

READ  इस तरह के लोगों में कम होता है डिप्रेशन का खतरा, सामने आई हकीकत

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =



Latest News




loading...